Ev स्कूटर की दुनिया में आ रहा है ‘Baaz’, कीमत महज 35000 रुपये, फीचर्स बेहतरीन! OLA और बजाज को दे सकता है टक्कर

Ev स्कूटर की दुनिया में आ रहा है ‘Baaz’, कीमत महज 35000 रुपये, फीचर्स बेहतरीन! OLA और बजाज को दे सकता है टक्कर.

Electric Scooter Baaz: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘Baaz‘ को डिजाइन और डेवलप किया है आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) स्थित ई-मोबिलिटी स्टार्टअप ने . ये ई- स्कूटर ऐसे ग्राहकों के लिए होगा , जो दिनभर में करीब 100 किलोमीटर चलते हैं और  बैटरी चार्ज करने का इंतजार से मुक्ति चाहते हैं इस स्कूटर में स्वैप सुविधा होने से सफर आसान होगा.

Baaz ev scooter price:

Electric Scooter Baaz:इलेक्ट्रिक गाड़ियों (EV) की डिमांड भारत में तेजी से बढ़ रही है. फिर चाहे इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) हों या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter). बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में कई नामी कंपनियों ने अपने शानदार मॉडल पेश किए हैं, लेकिन Ola और Bajaj, हीरो.

बहुत सारी कंपनियों को टक्कर देने के लिए मार्केट में बाज (Baaz) baaz.bike की एंट्री हो गई है. ये फीचर्स के मामले में ही नहीं बल्कि कीमत में भी ग्राहकों को आकर्षिक करने वाला साबित हो सकता है. कंपनी के मुताबिक, इसकी कीमत महज 35000 रुपये होगी.

EV Bazar me बाज़ (Baaz) बाइक की एंट्री:

IIT दिल्ली स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप कंपनी बाज बाइक्स (Baaz Bikes) ने ईवी मार्केट में जोरदार एंट्री मारी है. कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘Baaz’ लॉन्च कर दिया है. इस ई-स्कूटर में बैटरी स्वैपिंग की सुविधा दी गई है. इसके स्वैपिंग प्लेटफॉर्म में 9 बैटरी फिक्स की जा सकती है. कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी सिर्फ 90 सेकेंड में बदली जा सकती है.

स्वैपिंग स्टेशन हर मौसम की  IP65 रेटिंग दी गई:

कंपनी बताती है कि बैटरी स्वैपिंग स्टेशन से बैटरी को बदलकर नॉन-स्टॉप सफर का मजा ले सकेंगे. ये स्वैपिंग स्टेशन अलग-अलग मौसम के हिसाब से डिजाइन किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे बारिश और धूल के लिए ऑल वेदर IP65 रेटिंग दी गई है. कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है, लेकिन फिलहाल कब और कहाँ कहाँ लांच किया गया है इसका खुलासा नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें :

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!