PM Kisan 12th Installment: जारी हो चुकी है 12वीं किस्त, अगर नहीं मिला लाभ तो तुरंत करें इस नंबर पर कॉल

PM Kisan Yojana: किस्त न आने पर परेशान न हो

PM Kisan 12th Installment Date Announced 17th Oct, pmkisan.gov.in 12th installment- kab tak ayegi? nahi ayi to kya kare? 12vi kist nahi ayi to kya kare? kaise chek kare?

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं, और आपके बैंक खाते में अभी पैसे नहीं आए हैं, तो ऐसे में आपको परेशान नहीं होना है। दरअसल, आपके लिए ये जानना जरूरी है कि अभी लाभार्थियों के खाते में धीरे-धीरे करके भी पैसे आ रहे हैं। ऐसे में आप थोड़ा इंतजार भी कर सकते हैं।

 

PM Kisan 12th Installment: जारी हो चुकी है 12वीं किस्त, अगर नहीं मिला लाभ तो तुरंत करें इस नंबर पर कॉल

अगर आपको अब तक 12वीं किस्त का लाभ नही मिला है, तो ऐसे में आप पीएम किसान योजना के टोल फ्री नंबर 18001155266 पर कॉल कर सकते हैं। यहां से आपको उचित मदद मिल सकती है।

PM Kisan Yojana: 12वीं किस्त की डेट आई, इन किसानों के अटक सकते हैं पैसे-

PM Kisan Yojana 12th Installment Update:  पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan samman Nidhi) योजना का लाभ उठाते हैं। तुझे खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है अभी-अभी सूत्रों के हवाले से पता चला है की कल यानी 17 अक्तूबर, 2022 को PM नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के खाते में 12वीं किस्त के पैसों को ट्रांसफर किया जाएगा।

देश भर में करोड़ों किसान 11वीं किस्त के पैसे मिलने के बाद लंबे समय से 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे थे। हाथ लगाए हुए बैठे किसानों का ये इंतजार अब खत्म होने वाला है। हिंदुस्तान के  करोड़ों किसानों को दिवाली से पहले 12वीं किस्त की सौगात मिलेगी। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों के लिए चलाई जा रही है एक महत्वाकांक्षी स्कीम है।

इस नंबर से भी ले सकते हैं मदद

 

 

कितने रुपए मिलेंगे इस 12वीं किस्त के-

PM Kisan Samman Nidhi: इस योजना के अंतर्गत हर साल किसानों के खातों में तीन किस्त के रूप में दो दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। इस योजना का उद्देश्य किसानों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करना है। इस स्कीम की शुरुआत भारत सरकार ने साल 2018 में की थी। 

17 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में “पीएम किसान सम्मान सम्मेलन 2022” का उद्घाटन करीब 11:30 बजे करेंगे। इसी सम्मेलन के दौरान पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त को जारी किया जाएगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम किसान सम्मेलन 2022 कार्यक्रम में करीब 1 करोड़ से ज्यादा किसान वर्चुअल रूप से शामिल होंगे।

इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त –

 जिन किसानों ने अब तक योजना में अपनी ई-केवाईसी नहीं कराई है। उनको इस स्कीम का लाभ नहीं मिलेगा।  इसके अलावा जिन किसानों ने रजिस्ट्रेशन के दौरान गलत जानकारी पीएम किसान सम्मान निधि योजना में दर्ज की थी। उनके किस्त के पैसे अटक सकते हैं। किस्त के पैसे ट्रांसफर होने के बाद आप पीएम किसान योजना के पोर्टल पर विजिट करके अपना स्टेटस आसानी से चेक कर सकते हैं।   

पीएम मोदी करेंगे समृद्धि केंद्रों का शुभारंभ

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को यानी कल दिल्ली में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन 2022 का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी 600 पीएम किसान समृद्धि केंद्रों का भी शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान किसानों के लिए 16,000 करोड़ रुपए का पीएम किसान फंड जारी करेंगे और भारतीय जन उर्वरक परियोजना-एक राष्ट्र एक उर्वरक और कृषि स्टार्टअप कॉन्क्लेव व प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे।

  • What is the PM Kisan 12th installment date 2022?
  • How do I check my PM Kisan Status 2022?
  • How do I get PM Kisan beneficiary list?
  • How do I check my PM Kisan money?
  • पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 | PM Kisan 12th Installment Date 
  • PM Kisan Yojana 12th Installment: 12वीं किस्‍त चाहिए तो चेक करें
  • PM Kisan 12th Installment 2022 कब आएगी Release Date Check?
error: Content is protected ! Copyright Content!