UP Aganwadi Bharti Recruitment 2024 Apply Online for 23753 Post, District Wise full Details

UP Aganwadi Bharti Recruitment 2024 Apply Online for 23753 Post, District Wise full Details यू.पी. आँगनबाड़ी भर्ती 2024

समन्वित बाल विकास परियोजना कार्यक्रम के अंतर्गत आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं की मानदेय पर नियुक्ति हेतु चयन प्रक्रिया का पुनर्निर्धारण।

UP Anganvai Vacancy 2024: यू. पी. के किस किस जिले में निकली कितनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की जगह अधिसूचना जारी. कक्षा 12  (इंटरमीडिएट) की योगिता रखने वाली महिलाओं को आवेदन करने का सुनहरा मौका उत्तर प्रदेश के सभी जिले के आधार पर 1 से 5 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट पर  (upanganbaribharti.in) ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मिलाकर 23753 पदों पर आवेदन होना है.

यू.पी. आँगनबाड़ी भर्ती 2024
यू.पी. आँगनबाड़ी भर्ती 2024

योगिता

आंगनवाड़ी कार्यकत्री भर्ती के लिए न्यूनतम योगिता कक्षा 12 (इंटरमीडिएट) या इससे समकक्ष किसी भी बोर्ड या विश्वविद्यालय से  जिसकी उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच हो. इसमें आवेदन करने के लिए केवल महिलाएं ही पात्र होंगी पुरुष आवेदन करने के लिए पात्र नहीं होंगें उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विशिष्ट वार्ड- आधारित आवश्यकताओं, वेतनमान, आरक्षण/छूट और अन्य विवरणों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upanganvanibharti.in पर जाएं और भर्ती नोटिस की जांच करें.

कैसे करें आंगनवाड़ी 2024 के लिए आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upanganvanibharti.in पर जाकर ‘रजिस्टर’ ऑप्शन पर क्लिक करके अपना रजिस्टेसन करें और आवेदन के लिए फॉर्म फिल करें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट करें

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की आवेदन की आखिरी तारीख अलग-अलग है. कुछ जिलों में आवेदन चालू हो गएँ है कुछ जिलों में अभी सेडयूल है जल्द ही होने वाले है ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन में डिटेल्स चेक कर लें और उसी के अनुसार आवेदन करें. जिससे फॉर्म भरने की डेट का सही जानकारी हो जाये और आपका फॉर्म समय पर सबमिट हो जाय इन पदों पर चयन के लिए किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है बल्कि सेलेक्शन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट से होगा. कक्षा 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी और उसी हिसाब से कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा.

यह भी देखें

INDIAN NEW PLUS

The Indian Premier League Schedule 2024: Teams, Captains, Venues, and Timings

भारतीय गायों की 4 बेहतरीन नस्लें जिनका डेअरी फॉर्म से कम सकते हैं लाखों  और इनका दुग्ध सेहत के लिए अमृत से कम नहीं है- 4 best breeds of Indian cows which can earn lakhs from dairy farming and their milk is no less than nectar for health.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!