UP government has fulfilled its promise, now 100% electricity bill will be waived, those who have already paid the bill will be refunded.

यूपी सरकार ने पूरा किया वादा अब 100% बिजली का बिल होगा माफ जो बिल जमा कर चुके हैं उनका होगा रिफंड।

उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना: दोस्तों अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी आपका 100% बिल होगा माफ आईए जानते हैं इसके लाभार्थी कौन हो सकते हैं अगर आप उत्तर प्रदेश के के नागरिक हैं अपना निजी नलकूप है उन किसानों को बहुत बड़ी सुविधा केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से दी जा रही है । अगर आप एक किसान है आपका बिजली का बिल बाकी है या अपने 31 मार्च 2023 को भुगतान कर दिया है या उससे पहले भुगतान कर दिया है तो आपका जमा किया गया पूरा बिल होगा रिफंड दिया जाएगा ।tubewell electricity bill in up

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी है , UPPCL उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन विभाग द्वारा UP किसानों के लिए UP Kisan Bijli Bill Mafi Yojana को लागू कर दिया गया है जिस पर 100% बिल माफी प्रारंभ हो चुकी है । आपको अपना जमा किया हुआ पैसा कैसे वापस मिलेगा और क्या है इस योजना की सुविधा जानकारी को पूरा और अंत तक पढ़े ।

UP किसान बिजली बिल माफी योजना

Tubewell electricity bill in up:जैसा आप लोगों को पता है कि भारत सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को कम लागत ज्यादा आय प्रदान करने की जो घोषणाएं कर रखी है उसमें किसान बिजली कर्ज बिल माफी योजना अपनी अहम भूमिका निभा सकती है अगर आप एक उत्तर प्रदेश के कृषक हैं, जो अपनी खेती बड़ी करके अपना जीवन यापन करते हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है । यदि आप अपनी कृषि कार्य के लिए बिजली का उपयोग करते हैं, ताकि आप अपने खेतों की सिंचाई कर सकें तो सरकार द्वारा और उत्तर प्रदेश कॉरपोरेशन विभाग द्वारा आपको बड़ी छूट दी गई है ।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदेश के अनुसार बिजली बिल माफी योजना को शुरू करने का आदेश दे दिया गया था जिसे 1 अप्रैल 2023 से जितने भी निजी नलकूप बिजली के कनेक्शन है उनका 100% बिल माफ कर दिया गया है । जिन किसानों ने अपना बिजली बिल जमा किया है उन्हें उनके बिजली बिल को भुगतान को वापस किया जाएगा ।

कैसे करेंगे आवेदन:tubewell electricity bill in up

1. सबसे पहले आप गूगल क्रोम पर जाकर www.uppcl.org पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको आवश्यकता होगी एक मोबाइल नंबर की और एक आधार कार्ड बिजली के बिल आईडी।

यह भी देखें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!