UP Police Recruitment 2024: अगर गलत हुआ है फॉर्म तो सुधार लो आवेदन में सुधार के लिए bord देगी एक और मौका, आगे बढ़ी अंतिम तिथि

UP Police Recruitment 2024: UP Police Bharti  यूपी पुलिस 60 हजार कांस्टेबल भर्ती ऑनलाइन फॉर्म में करेक्शन की डेट बढ़ी ये ये करेक्शन होंगे संभव .

Uttar Pradesh Police Recruitment 2024:   यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के आवेदन में सुधार करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

UP Police Recruitment 2024

जैसा की आप लोगों को पता है कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल में 60,244 पदों पर हो रही सीधी भर्ती के लिए 17 जनवरी तक रिकॉर्ड 50 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. आवेदन करने वालों में 15 लाख महिला अभ्यर्थी भी शामिल हैं. इसके साथ ही सबसे बड़ी संख्या में होने वाली सिपाही भर्ती में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की संख्या ने भी इतिहास रच दिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रौन्नति बोर्ड को परीक्षा करने की चुनौती:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 24, 102, ईडब्ल्यूएस के लिए 6,024, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 16,264, अनुसूचित जाति के लिए 12,650 व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए 1204 पद आरक्षित रखे गए हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि मंगलवार रात 12.00 बजे कांस्टेबल भर्ती के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो को लॉक कर दिया गया. अब 20 जनवरी तक शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन किया जा सकता है. विंडो लॉक करते वक्त 50,14,924 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके थे. बोर्ड ने इस भर्ती में करीब 32 लाख आवेदन की संभावना जताई थी, जिसके बाद पूरे प्रदेश में 18 फरवरी को प्रस्तावित लिखित परीक्षा के लिए 6500 से अधिक केंद्र बनाने की तैयारी की गई थी. अब 50 लाख से अधिक आवेदन के बाद दो से तीन पालियों में परीक्षा की योजना बनाई जा रही है.

UP Police आवेदन पत्र में सुधार करने की समय सीमा बढ़ी:

Uttar Pradesh Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र में सुधार करने की समय सीमा को आगे बढ़ा दिया गया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार जिन्होंने यूपीपीबीपीबी भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध सुधार विंडो के माध्यम से अपना फॉर्म 20 जनवरी 2024 तक संपादित कर सकते हैं। बता दें कि पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती आवेदन में सुधार, शुल्क समायोजन के लिए विंडो 18 जनवरी, 2024 तक खुली थी, जिसे अब 20 जनवरी, 2024 तक बढ़ा दिया गया है। अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय आखिरी दिन बड़ी संख्या में उम्मीदवारों द्वारा विवरण प्राप्त करने के कारण लिया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रौन्नति बोर्ड आवेदन पत्र में निम्नलिखित बदलाव कर सकता है :

उम्मीदवार के नाम में स्पेलिंग संबंधी गलतियां

पिता के नाम में स्पेलिंग संबंधी गलतियां

माता के नाम में स्पेलिंग संबंधी गलतियां

जन्म तिथि

जाति वर्ग

पता

दिव्यांग श्रेणी

संस्थान या कॉलेज

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 2024 के तहत इस भर्ती अभियान का लक्ष्य उत्तर प्रदेश पुलिस सेवाओं में कॉन्स्टेबलों की कुल 60,244 रिक्तियों को भरना है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 को शुरू हुई और 16 जनवरी 2024 को समाप्त हुई थी। अब फॉर्म संसोधन तिथि 20 January तक बाधा दी गई है.

ये भी देंखें 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!