उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती 17 और 18 फरवरी की परीक्षा में अनुपस्थित अभ्यर्थियों को भी मिलेगा मौका जाने क्या करना  होगा

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती 17 और 18 फरवरी की परीक्षा में अनुपस्थित अभ्यर्थियों को भी मिलेगा मौका जाने क्या करना  होगा

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती 17 और 18 फरवरी की परीक्षा में अनुपस्थित अभ्यर्थियों के लिए खुशी की बात है जो भी अभ्यर्थी परीक्षा में किसी कारण से भाग नहीं ले पाए थे या उनकी परीक्षा छूट गयी थी उनके लिए है सुनहरा मौका बता दें कि राज्य सरकार ने परीक्षा निरस्त करने के बाद छह माह के भीतर इसे दोबारा आयोजित करने का आदेश दिया है।

UPP सिपाही भर्ती परीक्षा में हुई थी गड़बड़ी:

UPP सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले की जांच एसटीएफ ने शुरू कर दी है। एसटीएफ परीक्षा से जुड़े आरोपियों से पूछताछ कर रही है , एसटीएफ का मानना है कि परीक्षा कराने वाली कंपनी और पेपर छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी भी इस नक़ल माफियों के साथ शामिल हैं।

क्या था मामला:

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले की प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि कुछ अभ्यर्थियों के पास वास्तविक प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले पहुंच गया था। ऐसे अभ्यर्थियों के मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनको किसने पेपर भेजा था। एसटीएफ के अधिकारी यह भी पता लगा रहे हैं कि चारों पालियों के प्रश्न पत्र किसने तैयार किए थे और उन्हें छापने के लिए प्रिंटिंग प्रेस का चयन किन मानकों के आधार पर हुआ था। प्रिंटिंग प्रेस में सुरक्षा के उपकरण और कर्मचारियों की उपलब्धता और उनके पुराने रिकॉर्ड को भी देखा और जांचा जा रहा है.

हरियाणा के गिरोह भी है इसमें सामिल:

एसटीएफ उन अभ्यर्थियों से पूंछतांच भी कर रही जिनके मोबाइल पर गिरोह ने पेपर भेजा था उन सभी सॉल्वर और अभ्यर्थियों पर लगेगा गैंगस्टर गोरखपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए सॉल्वर और उन्हें लाने वाले अभ्यर्थियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस को जल्द जांच को पूरा कर साक्ष्यों के साथ चार्जशीट दाखिल करने और गैंगस्टर की रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए हैं। अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद इनकी संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके  प्लानर मास्टरमाइंड और बायोमीट्रिक कंपनी के मैनेजर अमित राव की तलाश में लगी पुलिस को अभी कामयाबी नहीं मिल सकी है।

वह अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। उसकी तलाश में पुलिस दूसरे जिलों में दबिश दे रही है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन ही एसटीएफ ने दो और गोरखपुर पुलिस ने पांच परीक्षा केंद्रों से सात लोगों को पकड़ा था, इसमें दो सॉल्वर और बाकी अभ्यर्थी थे।उन सभी आरोपियों पर लगेगा गंगेस्टर और होगी संपत्ति जब्त.

अभ्यर्थियों को आवेदन करने या फीस जमा करने की बाध्यता नहीं:

अब बात करते है उन अभ्यर्थियों की जिनकी किसी कारण दोबारा होने वाली परीक्षा में उन अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका मिलेगा,  उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती 17 और 18 फरवरी की परीक्षा में अनुपस्थित अभ्यर्थियों के लिए खुशी की बात है जो भी अभ्यर्थी परीक्षा में किसी कारण से भाग नहीं ले पाए थे या उनकी परीक्षा छूट गयी थी उनके लिए है जो 17 और 18 फरवरी की परीक्षा के दौरान जो  अभ्यर्थी अनुपस्थित थे। उनके लिए दोबारा आवेदन करने या फीस जमा करने की बाध्यता नहीं रहेगी। वह अब दोबारा परीक्षा में बैठ सकेंगे.

यह भी देखें

INDIAN NEW PLUS

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!