Hero के बाद अब TVS ने लांच की लक्जरी इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगा 150KM से अधिक रेंज कम्पनी दे रही है ₹20,000 रुपये के छूट

Hero के बाद अब TVS ने लांच की लक्जरी इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगा 150KM से अधिक रेंज कम्पनी दे रही है ₹20,000 रुपये के छूट

TVS iQube: TVS बाइक कम्पनी भारत की श्रेस्ठ कंपनियों में से एक मानी जाती है अब कम्पनी ने TVS IQube के साथ भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में इंट्री किया है। भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती मांग को देखते हुए, भारत में कंपनी ने iQube को आकर्षक design में पेस किया है।

ग्राहकों को आकर्षित करने के TVS iQube के फीचर्स:

TVS iQube Electric Scooter में लेटेस्ट आधुनिक फीचर्स के साथ इंट्री भारतीय एलिक्ट्रिक व्हीकल में प्रतिस्पर्धा को बड़ा दिया है यह स्कूटर लेटेस्ट सुविधाओं से सुसज्जित हैं जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करता है स्कूटर में पुश-बटन स्टार्ट, disital इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नेविगेसन, काल एवं एस एम् एस एलर्ट, जियो-फेशिंग, एंटी थेप्स अलार्म, usb चार्जिंग म्यूजिक कण्ट्रोल, ota अपडेट बाहरी स्पीकर, डिजिटल स्पीडोमीटर, और डिजिटल ट्रिप मीटर शामिल हैं। इसके अलावा स्कूटर में पार्किंग ब्रेक लीवर और दस्तावेज़ रखने के लिए अलग से जगह सुनिश्चित की गई है ये सारी विशेषताएं इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुछ अलग लुक देता है।

स्कूटर की टॉप स्पीड:

कम्पनी की माने तो  iQube Electric एक बार फुल चार्ज पर 140 से 150  किलोमीटर की दूरी प्रदान करता है, स्कूटर दो राइडिंग मोड्स इको और स्पोर्ट के साथ  82 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है जो ग्राहकों को ज्यादा पसंद आ रहा है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक सस्पेंशन और कन्ट्रोल:

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक की सुविधा है, जो ब्रेक कण्ट्रोल को अधिक मजबूत बनाता है जहां तक सस्पेंशन की बात है तो यह फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में एडजस्टेबल हाइड्रोलिक ट्विन-ट्यूब शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम से लैस है। जो इस स्कूटर को प्रीमियम बनाता है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत:

TVS मोटर्स ने बाजार में iQube Electric को दो वेरिएंट में बाज़ार में उतारा है पहले वेरिएंट, जिसका नाम स्टैंडर्ड है, उसकी कीमत 1.55 रुपये राखी गई है, जबकि दूसरे वेरिएंट, TVS S है जिसकी कीमत 1,60,976 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कंपनी जल्द ही आने वाले समय में अधिक किफायती संस्करण, का लेटेस्ट मॉडल टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक एसटी भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कम्पनी दे रही है आकर्षक ऑफर जल्दी करें:

TVS iQube Electric: कम्पनी दे रही है 20,000 रुपये से अधिक की छूट  स्कूटर की शुरुआती लॉन्च कीमत 1.55 लाख रुपये थी। जिसमें 20,000 रुपये से अधिक की छूट लागू की है, जिससे इस स्कूटर की कीमत 1.21 लाख रुपये ही बची है।

यह भी देखें –

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!