India vs England, 2nd Day 5th Test Match:  भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में आज  पांचवां मैच का दुसरे दिन का खेल का सारांश

India vs England, 2nd Day 5th Test Match:  भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में आज  पांचवां मैच का दुसरे दिन का खेल भारत की मैच पर मजबूत पकड़

India vs England, 2nd Day 5th Test Match:  भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में आज  पांचवां मैच का दुसरे दिन का खेल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्थित स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत धर्मशाला टेस्ट में 255 रन से आगे है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक की बदौलत और यस्सवी जयसवाल देवदत्त पार्टिकल और सरफराज अहमद की 50 से मिडिल आर्डर काफी मजबूती मिली है।

5th match 2nd day test

भारतीय बल्ले बाजों का सराहनीय योगदान :

India vs England, 2nd Day 5th Test Match: वहीं इंग्लैंड की तरफ से खेल रहे बशीर को चार विकेट मिले। इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत की 255 रन की मजबूत बढ़त हासिल है। धर्मशाला में भारतीय टीम ने दूसरे दिन स्टंप तक पहली पारी में आठ विकेट पर 400 रन बना लिए, जिसमें बुमराह 19 और कुलदीप यादव 27 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं शुक्रवार को टीम इंडिया ने 135 रन और एक विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया।  जिसमे रोहित शर्मा ने 52 और शुभमन गिल ने 26 रन थे और लंच तक अपने अपने शतक पूरे कर लिए।

कप्तान रोहित शर्मा का यह 12 वां शतक:

India vs England, 2nd Day 5th Test Match: कप्तान रोहित शर्मा का यह 12 वां शतक था जबकि शुभमन गिल ने यह चौथा टेस्ट शतक जमाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 171 रन की अहम साझेदारी की। रोहित शर्मा ने 103 रन पर इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर क्लीन बोर्ड हो गए और शुभमन गिल ने 110 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। फिर मिडल ऑर्डर पर देवदत पार्टिकल ने 65 रन और सरफराज खान ने 56 रन बनाए। इस साझेदारी के दम पर भारत ने आखिरी टेस्ट में मजबूत बढ़त हासिल कर ली है।

 देवदत पार्टिकल और सरफराज खान ने मिडल ऑर्डर में अर्द्ध शतकीय पारी:

India vs England, 2nd Day 5th Test Match: साझेदारी टूटी तब भारत पहली पारी में 57 रन की बढ़त हासिल कर चुका था। देवदत पार्टिकल और सरफराज खान ने मिडल ऑर्डर में अर्द्ध शतकीय पारी खेलकर भारत का स्कोर का स्कोर 350 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की। खान ने 56 रन का योगदान दिया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ध्रुव जुरेल ने 15-15  रन का योगदान किया।

इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर और टॉम हार्टले  ने झटके 4 और 2 विकेट :

India vs England, 2nd Day 5th Test Match: रविचंद्रन अशविन शून्य पर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर ने भारत के चार बल्लेबाजों को आउट किया जबकि टॉम हार्टले को दो सफलताएं मिलीं। एक एक विकेट जेम्स एंडरसन और पैनी स्टॉक को मिला। मुकाबले को लाइव देखने के लिए आप जियो टीवी और जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रीमिंग अपने खुद के मोबाइल फ़ोन पर देख सकते हैं।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!