राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर आ गया तारीख आज से बटेगा नए तरीके से राशन अंत्योदय कार्ड धारकों को मेगा 3 kg चीनी

राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर – आज दिनांक 15 march 2024 से बटेगा नए तरीके से राशन सब कुछ बदल गया अंत्योदय कार्ड धारकों को मेगा 3 kg चीनी :

 

Indian News Plus:राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर अब बदल गई राशन बाँटने के ई-वीइंग मशीन अब नए तरीके  से बटेगा  अनाज तराजू पर राशन रखने पर निकलेगी पर्ची पहले जो लाभार्थियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा था उनके लिए खुश खबरी अब ई-वीइंग मशीन से राशन वितरण किया जाएगा। इस नई वितरण प्रणाली से घटतौली और कालाबाजारी पर पूर्ण रोक लगने की उम्मीद है। क्योंकि इस तकनीक से कार्ड की यूनिट के अनुसार तराजू पर राशन रखा जाएगा तभी पर्ची निकलेगी। नहीं तो कम राशन देने या न देने पर अंगूठा लगाने के बाद भी फाइनल सबमिट नहीं होगा जिससे वितरण पूर्ण नहीं माना जायेगा।

राशन कार्ड 2024
राशन कार्ड 2024

 

सरकारी राशन विक्रेतायों के ऊपर मात्रा से कम राशन व राशन न देने का आरोप लगाया जाता है वरिष्ठ अधिकारिओं से शिकायत करते थे। और आरोप लगाते हैं कि पुरानी ई-पास मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद भी कोटेदार कई तरह के बहाने बताकर राशन देने के लिए आना कानी करते हैं या कम मात्रा में राशन डेट हैं अब उनकी इस समस्या का समाधान होगा।

फिंगर रखने की मशीन से कनेक्ट होगा तराजू:

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की ई-वीइंग मशीन से तराजू व ई-पास मशीन कनेक्ट रहेगी। कोटेदार कार्डधारक का अंगूठा लगाने के बाद लाभार्थी के यूनिट के हिसाब से जितना राशन बनता है उतना राशन तराजू पर रखा जायेगा उसके बाद पर्ची निकलेगी। और तब वितरण पूर्ण माना जायेगा  बताया कि सभी जिलों के सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें है। उन सभी पर march से नई व्यवस्था के तहत राशन

यह भी देखें

यूपी के लोगों के लिए योगी सरकार का तोहफा  1.75 करोड़ महिलाओं को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर

उत्तर प्रदेश के हर घर में पहुचेगे बिजली विभाग के अधिकारी, 1 अप्रैल से कार्यवाही जारी

UP Board result 2024: उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा एवं इंटरमीडिएट परीक्षार्थीयों  का संसय हुआ ख़त्म 

राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर अब बदल गई राशन बाँटने के ई-वीइंग मशीन अब इस तरीके से बटेगा अनाज तराजू पर राशन रखने पर निकलेगी पर्ची:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!