UP Board result 2024: उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा एवं इंटरमीडिएट परीक्षार्थीयों  का संसय हुआ ख़त्म इस माह तक आ सकता यूपी बोर्ड 10वीं 12 वीं का रिजल्ट:

UP Board result 2024: उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा एवं इंटरमीडिएट परीक्षार्थीयों  का संसय हुआ ख़त्म इस माह तक आ सकता यूपी बोर्ड 10वीं 12 वीं का रिजल्ट:

उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा एवं इंटरमीडिएट परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी 2024 से 9 मार्च, 2024 को किया गया था। परीक्षा समाप्त के बाद बारी आती यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 की उत्तर पुस्तिकायों की मूल्यांकन प्रक्रिया की तो मूल्यांकन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू होगी जिसका कार्य 31 मार्च 2024 तक चलेगा।

UP Board result 2024
UP Board result 2024

यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट 2024 अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में बोर्ड द्वारा जारी करने कि संभावना बन रही है। हालांकि ये सूचना अस्थायी है। बोर्ड द्वारा अभी इस प्रकार कि न्यूज़ कि पुष्टि नहीं की है यूपी बोर्ड जल्द ही परीक्षा रिजल्ट 2024 की डेट और समय की घोषणा जल्द ही करेगा।

आधिकारिक वेबसाइट ऐसे करें चेक:

उत्तर प्रदेश बोर्ड से जुड़ी किसी भी प्रकार न्यूज़ अपडेट या रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले यू.पी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

  • इसके होम पेज पर आपको क्लास 10th  या class 12th एग्जाम रिजल्ट का लिंक ब्लिंक कर रहा होगा.
  • अपने क्लास अनुसार लिंक पर क्लिक करें और अपना सही रोल नंबर भर कर यहां सब्मिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट शीट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।आप रिजल्ट पीडीऍफ़ Downlode कर

स्क्रीनशॉट या प्रिंटआउट जरूर कर लें.

आप और कहाँ कहाँ चेक कर सकते हैं यू.पी. बोर्ड 10वीं/12वीं का रिजल्ट-

  1. सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2024 चेक करें : upmsp.edu.in
  2. उत्तर प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए आप upresults.nic.in पर भी विजिट कर सकते हैं :upresults.nic.in

यू० पी० बोर्ड रिजल्ट 2024 देखने के लिए असली वेबसाइट:

उत्तर प्रदेश यूपी बोर्ड परीक्षा समाप्त होते ही बहुत से छात्र-छात्राओं के पास फ़ोन कॉल या सोशल मीडिया के माध्यम से गलत सूचना  दी जाती है और छात्र-छात्राओं को ये बताया जाता है आप इस सब्जेक्ट  में फेल हो रहे है जो पास करने के लिए UPI के माध्यम से पैसे भेजने पर पास करने का दावा करते हैं इन सभी प्रकार के फ्रॉड  से बचिए और किसी भी प्रकार कि न्यूज़ को सत्यापित करने के लिए केवल UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर देख सकते हैं यू० पी० बोर्ड रिजल्ट 2024 के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसी के साथ छात्र और छात्राओं को सलाह दी जाती है, वे परिणाम से जुड़ी जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर ही भरोसा करें और सोशल मीडिया पर झूठे परिणाम के लिंक के झांसे में न आएं।

यू० पी० बोर्ड रिजल्ट 2023 देखने के लिए क्लिक करें:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!