उत्तर प्रदेश पुलिस (UPP) फिर से होगी परीक्षा मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का आया अभी नया बयान

उत्तर प्रदेश पुलिस (UPP) फिर से होगी परीक्षा मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का आया अभी नया बयान………..

उत्तर प्रदेश में 60 हजार से ज्यादा पदों पर आरक्षी, नागरिक पुलिस की भर्ती के लिए UPP एग्जाम का आयोजन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रौन्नति बोर्ड  द्वारा शनिवार और रविवार यानी दो पालियों में 17 और 18 फरवरी 2024 को किया गया था। इसके लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों से लगभग 50  लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

Upp Re exam 2024
Upp Re exam 2024

फिर होंगी परीक्षा:

UPP Constable Re Exam: 18 फरवरी 24 को दूसरी पली की परीक्षा ख़त्म होने के बाद से पेपर लीक की खबरें शोशल मीडिया और न्यूज़ चैनलों से आने लगी थीं। तभी से उम्मीदवारों का लगातार प्रदर्शन जारी था। भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने को ध्यान में रखते हुए मांग की जा रही थी कि सरकार यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा कैंसिल कर पुनः परीक्षा का आयोजन करे। छात्रों ने बिना कोई नुकशान किये हुए सूझ बुझ से प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश मुख्या मंत्री ने लिया फैसला.

एसटीएफ करेगी मामले जाँच:

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा रद्द कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को 6 महीने में दोबारा यूपी पुलिस एग्जाम कराने का आदेश दिया है। साथ ही मामले की जांच एसटीएफ से कराए जाने का निर्देश दिया है। इसे लेकर नोटिस जारी हो चुका है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान:

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से लिखा- .@Uppolice आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुनः परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

यह भी देखें

INDIAN NEW PLUS

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! Copyright Content!